Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Happy Raksha Bandhan Wishes: Status, Sayri, Images, रक्षा बंधन की तस्वीरें और संदेश || Jaish Artistx

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Happy Raksha Bandhan 2021: रक्षा बंधन का पर्व 22 अगस्त को मनाया जाएगा। इस मौके पर आप इन खास तस्वीरों और संदेश के जरिए बधाई संदेश दे सकते हैं।

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------



-------------------------------------------------------------------------------------------


मुख्य बातें



  • राखी का पर्व भाई और बहन के अटूट रिश्ते और प्यार का प्रतीक है |
  • रक्षा बंधन का पर्व 22 अगस्त को मनाया जाएगा |
  • रक्षा बंधन सावन महीने में पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है |

नई दिल्ली: रक्षा बंधन का त्यौहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। भाई बहन के रिश्ते को प्रतिबिंबित और अटूट प्यार का प्रतीक यह पर्व सावन के महीने में पूर्णिमा के दिन मनाया जाता  है। इस मौके पर आप अपनी शुभकामनाएं ,बधाई इन तस्वीरों और बधाई संदेशों के जरिए भेज सकते है। इन तस्वीरों और संदेशों को भेजने के साथ लोग स्टेटस और डीपी लगाना भी पसंद करते हैं। 
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं
प्यारे भैया के लिए रक्षा बंधन की शुभकामनाएं





Happy Raksha Bandhan Wishes

रक्षा बंधन की शुभकामनाएं
प्यारे भैया के लिए रक्षा बंधन की शुभकामनाएं


बहन के हाथों में भाई का हाथ हैं,
ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास हैं
तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे साथ हैं!

Happy Raksha Bandhan 2021 Wish




ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है
सच कहूँ तो मेरी आंखों की राजदुलारी है मेरी बहना।

राखी का त्योहार था, राखी बंधवाने को भाई भी तैयार था,
भाई बोला बहना मेरी अब तो राखी बांध दो,
बहना बोली 'कलाई पीछे करो, पहले रूपये हजार दो।'



Wish You Happy Raksha Bandhan 2021 

मेरे भाई जैसा ना हैं, ना होगा कोई दूजा,

मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा
मन करता हैं भैया, मैं उड़ के पास तेरे आ जाउ
लेके बलैया मैं, तुझ पे वारी वारी जाउ!
Happy Raksha bandhan 2021

दिल का ये रिश्ता आपकी कलाई पे बांधा है
दिल से ये नाता आपसे जोड़ा हैं
टूटे ना ये बंधन हमारा कभी
दिल से आपको अपना भैया माना है
रक्षाबंधन मुबारक हो भैया

raksha bandhan ki hardik shubhakamanaen 



सब से अलग हैं भैया मेरा

सब से प्यारा है भैया मेरा
कौन कहता हैं खुशियाँ ही सब होती हैं जहाँ में
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल हैं भैया मेरा
Wish You Happy Rakhi 2021



खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है
जिस पे बस खुशियों का पहरा है
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को
क्योंकि दुनिया का सबसे प्यारा भाई मेरा हैं.



Happy Raksha Bandhan Wishes 2021
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं।
रक्षा बंधन की दिल से बधाई
प्यारे भैया के लिए रक्षा बंधन की शुभकामनाएं
तेरी खुशी ही मेरी दुनिया है मेरी प्यारी बहन !! हैप्पी रक्षा बंधन!
एक बहन बचपन की तमाम खूबसूरत यादों की छाया होती है। हैप्पी रक्षा बंधन प्यारी बहन !!!
यह आपके भाई का वादा है कि चाहे कुछ भी हो, मैं हमेशा आपका समर्थन और प्यार करूंगा। हैप्पी रक्षा बंधन!
मुझे आप जैसी बहन पाकर गर्व महसूस हो रहा है। हैप्पी रक्षा बंधन!
मैं भगवान से सबसे कीमती उपहार पाकर खुश हूं कि आप मेरी बहन हैं !! ढेर सारा प्यार और हैप्पी रक्षा बंधन!
तेरी खुशी ही मेरी दुनिया है मेरी प्यारी बहन !! हैप्पी रक्षा बंधन!
एक भाई ब्रह्मांड से आपको मिलने वाला सबसे अच्छा दोस्त है। हैप्पी रक्षा बंधन!
मेरे बुरे समय में मेरी मदद और समर्थन देने के लिए धन्यवाद भाई। रक्षा बंधन के लिए ढेर सारा प्यार!

किसी के जख्म पर चाहत से पट्टी कौन बांधेगा
अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बांधेगा
(मुनव्वर राना)



Happy Raksha bandhan wishes
अयां है अब तो राखी भी चमन भी गुल भी शबनम भी
झमक जाता है मोती और झलक जाता है रेशम भी
तमाशा है अहा हा-हा गनीमत है ये आलम भी
उठाना हाथ प्यारे वाह-वा टुक देख लें हम भी
तुम्हारी मोतियों की और ज़री के तार की राखी
(नजीर अकबराबादी)

आस्था का रंग आ जाए अगर माहौल में
एक राखी जिंदगी का रुख बदल सकती है आज
(इमाम आजम)

या रब मिरी दुआओं में इतना असर रहे
फूलों भरा सदा मिरी बहना का घर रहे
(अज्ञात)



रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं
अदा से हाथ उठते हैं गुल-ए-राखी जो हिलते हैं
कलेजे देखने वालों के क्या क्या आह छिलते हैं
कहाँ नाज़ुक ये पहुंचे और कहाँ ये रंग मिलते हैं
चमन में शाख पर कब इस तरह के फूल खिलते हैं
जो कुछ खूबी में है उस शोख-ए-गुल-रुख्सार की राखी
(नजीर अकबराबादी)

या रब मिरी दुआओं में इतना असर रहे
फूलों भरा सदा मिरी बहना का घर रहे
(अज्ञात)

रक्षा बंधन का त्यौहार है
हर तरफ खुशियों की बौछार है
बंधा एक रेशम की डोरी में
भाई-बहन का प्यार है




Post a Comment

0 Comments